नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अंतिम चयन लिस्ट जारी कर दी है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में चुने गए हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट  upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपनी लिस्ट चेक कर सकते हैं कि कौन सा जनपद किस अभ्यर्थी को आवंटित हुआ है.

गौरतलब है कि आगामी 4 सितंबर को एक कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. लखनऊ के राम मनोहर लोहिया विधि विवि में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. करीब 4 हजार शिक्षकों को इस कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. दरअसल इस सहायक शिक्षक भर्ती के लिए 41,555 अभ्यर्थी पात्र हैं.

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति की अंतिम सूची यहां देखें

जिला आवंटन सूची जारी होने के साथ ही अब नियुक्ति व चयन की औपचारिक भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक से तीन सितंबर तक जिलों में काउंसिलिंग होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुल अभ्यर्थियों में से 887 अभर्थियों ने आवेदन नहीं किया है. जिसके पीछे वजह से है कि कुछ लोगों को नई नौकरी मिल गई और कुछ लोगों का किसी अन्य नौकरी में सिलेक्शन हो गया होगा. जिसकी वजह से कम आवेदन आए हैं.

 

इस्लाम से खारिज होने पर बोले वसीम रिजवी- कल्बे जव्वाद क्या दुनिया में ऐसा करने का किसी को अधिकार नहीं

विधि आयोग ने कहा फिलहाल देश में समान नागरिक संहिता की जरूरत नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App