नई दिल्ली. University College Of Medical Sciences Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज (UCMS) में जॉब पाने का बेहतरीन मौका है. दरअसल यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज (UCMS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ucms.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि University College Of Medical Sciences Recruitment 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एनेस्थियोलॉजी के 4 पदों, एनॉटोमी के 6 पदों, बॉयोकेमिस्ट्री के 4 पदों, कम्युनिटी मेडिसिन के 1 पद, डर्ममैटोलॉजी एंड वेनेरोलॉजी के 1 पद, इमरजेंसी मेडिसिन के 3 पदों, इंडोक्नोलॉजी के 2 पदों, फोरेंसिक मेडिसिन के 2 पदों, जनरल मेडिसिन के 2 पदों, जनरल सर्जरी के 9 पदों, माइक्रोबॉयोलॉजी के 6 पदों, ऑब्स्टेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी के 3 पदों, ऑर्थोडोनटिक्स के 3 पदों, ऑर्थोपैडिक्स के 3 पदों कुल मिलाकर 91 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली जाएगी.

University College Of Medical Sciences Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एनेस्थेसियोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमडी, एमएस और डीएनबी की डिग्री होना आवश्यक है.
  • एनाटोमी के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एमस, एमडी, डीएनबी, एमबीबीएस, एमएससी, पीएचडी की डिग्री होना आवश्यक है.
  • बॉयोकेमिस्ट्री के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बॉयोकेमिस्ट्री विषय में एमडी, डीएनबी, एमबीबीएस, एमएससी, पीएचडी की डिग्री होना आवश्यक है.
  • अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज (UCMS) की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

University College Of Medical Sciences Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट www.ucms.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे University College Of Medical Sciences Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

Rajasthan High Court Recruitment 2019: राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती hcraj.nic.in

SSC CGL Tier II Exam Dates: कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल टियर 2 परीक्षा की संभावित तारीख घोषित, 1,58,989 उम्मीदवार होंगे परीक्षा में शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App