Government Jobs in Uttarakhand:

उत्तराखंड पुलिस में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन UKSSSC की ओर से सब इंस्पेक्टर समेत 493 रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी जारी हुई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

UKSSSC द्वारा जारी वैकेंसी मे कुल 493 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सब-इंस्पेक्टर (सिविल पुलिस) के लिए 65 पद, एसआई के लिए 43 पद, गुलमायनक के लिए 89 पद, फायर ऑफिसर के लिए 24 पद और कॉन्स्टेबल के लिए 272 पद शामिल किए गए हैं। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार चीफ कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 23 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. जबकि, अन्य पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 21 फरवरी 2022 तक निर्धारित की गई है

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

नोटिफिकेशन के मुताबिक  सब-इंस्पेक्टर, फायर ऑफिसर, और गुलमायनक पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कॉन्स्टेबल के लिए फिजिक्स, मैथ्स और इंग्लिश जैसे विषयों के साथ 12वीं पास या संबंधित विषय में  आईटी का डिप्लोमा होना जरूरी है। बता दें कि वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी जिसमें 100 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे।  

ऐसे करें अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information  पर क्लिक करते हुए Application form for post के लिंक को खोलें। अगले पेज पर आपको Apply Here का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भविष्य के संदर्भ हेतू आवेदन का प्रिंट अवश्य लें।

यह भी पढ़ें:

APPSC Recruitment 2022: 730 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तारीख, इस बार मौका न चूकें

Danger For Mustard, Tur And Potato : आसमान में बादल और कोहरे के कारण सरसों, अरहर व आलू के लिए हो सकता है खतरा

 

SHARE