UKSSSC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने असिस्‍टेंट सोशल वेलफेयर ऑफिसर, असिस्‍टेंट रिव्‍यू ऑफिसर के पद पर बंपर भर्ती निकाली है. अब UKSSSC ने आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट uksssconline.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि UKSSSC Recruitment 2021 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तारीख अब बढ़ाकर 10 जनवरी 2020 है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह अब जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के अतंर्गत असिस्‍टेंट सोशल वेलफेयर ऑफिसर, असिस्‍टेंट रिव्‍यू ऑफिसर, डेटा एंट्री ऑपरेटर, सुपरवाइज़र समेत अन्य के कुल 854 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलो़ड किया जाएगा.

UKSSSC Recruitment 2021 के लिए Eligibility Criteria

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रैजुएशन पास होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 300 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 150 रुपये चुकाने होंगे.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

चयनित उम्मीदवारों को पदों के अनुसार वेतन मिलेगा.

UKSSSC Recruitment 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UKSSSC Recruitment 2021  लिंक पर क्लिक करें.

UKSSSC Recruitment 2021 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

AIMA MAT 2020 Admit Card: ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी, @mat.aima.in

CBSE Board Exam 2021: इस दिन होगी सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2021 की तारीख की घोषणा, शिक्षामंत्री ने दी जानकारी