उत्तराखंड पुलिस में 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी Government jobs पाने का शानदार मौका आया है। उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से रेडियो विभाग में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन भर्तियों की पूरी डिटेल्स जान सकते हैं। बता दें कि इस वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया 10 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

UKSSSC की ओर से जारी इस भर्ती में कुल 272 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। जिनमें से सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 159 पद हैं। जबकि अन्य पिछली जाति (OBC) वर्ग के लिए 37 पद,  आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 29 पद, पिछड़ी जाति (SC) वर्ग के लिए 40 पद और अन्य पिछड़ी जनजाति (ST) वर्ग के लिए 07 पद आरक्षित किए गए हैं। चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रु. से 81,100 रु. तक वेतन के तौर पर दिए जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

आवेदनकर्ता ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, मैथ्स और इंग्लिश विषयों के साथ 12वीं कक्षा पास की हो। उसकी उम्र 18 साल से अधिक और 22 साल से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। वैकेंसी से जुड़ी बाकी जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ली जा सकती है।

अंतिम तिथि और आवेदन की प्रक्रिया

उत्तराखंड पुलिस के रेडियो डिपार्टमेंट की भर्ती में आवेदन करने के लिए 23 फरवरी 2022 अंतिम तिथि है। उम्मीदवारा UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उन्हें सबसे पहले Application form for Head Constable post के लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद अगले पेज पर जाकर Apply करते हुए मांगी गई डिटेल भरकर एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

MOFPI Jobs 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, खाद्य मंत्रालय ने निकाली ढेरों भर्तियां

Khichdi Fair of Gorakhnath Temple : गोरखनाथ मंदिर का खिचड़ी मेला, त्रेतायुग से जारी है परंपरा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर