उत्तराखंड. UKSSSC Junior Assistant Steno PA Admit Card 2019: यूकेएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट स्टेनो पीए एग्जाम 2019 का ए़डमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने जूनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए आयोजित की गई भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट uksssconline.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यूकेएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट स्टेनो पीए एग्जाम 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में परीक्षा के संबंध में जानकारी दी हुई है.

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की तरफ से जूनियर असिस्टेंट स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट एग्जाम 2019 का आयोजन रविवार 1 दिसंबर 2019 को किया जाएगा. परीक्षा में जनरल नॉलेज के 70 और जनरल स्टडीज के 70 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रश्नपत्रों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे 30 मिनट का समय मिलेगा. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग प्रक्रिया भी शामिल है. अगर कोई उम्मीदवार चार प्रश्नों के गलत जवाब देता है तो सही जवाब पर मिला अंक काट लिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी हारसिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताज जानकारी आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि यूकेएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट एग्जाम और यूकेएसएससी स्टेनो/पीए एग्जाम 2019 में क्वालीफाई करने के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 45 फीसदी अंक मिलेगा. वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को एग्जाम क्वालीफाई करने के लिए 35 फीसदी अंक लाने होंगे. लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा. स्किल टेस्ट 60 नंबरों का होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 329 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इनमें से जूनियर असिस्टेंट के 288 और स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट के 41 पद हैं.

UKSSSC Junior Assistant Steno PA Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • यूकेएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.uksssconline.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UKSSSC Junior Assistant Steno PA Admit Card 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • UKSSSC Junior Assistant Steno PA Admit Card 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

SSC Exams 2019 Updates: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रान्सलेशन JHT भर्ती के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी, यहां जानें पूरी डिटेल्स

UPSC recruitment Exam Results 2019: यूपीएससी असिस्टेंट हाइड्रो-जियोलॉजिस्ट और मेडिकल ऑफिसर 2019 रिजल्ट जारी, चेक upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App