Government Jobs in Uttarakhand:

उत्तराखंड Uttarakhand में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवा थोड़ा शीघ्रता दिखाएं, अन्यथा एक सुनहरा अवसर हाथ से छूट सकता है। उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन UKSSSC की ओर से जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी 2022 को बंद होने वाली है। ईसलिए जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वे UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू है।

वैकेंसी डिटेल्स

नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 76 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें जूनियर इंजीनियर सिविल उत्तराखंड विद्युत निगम लिमिटेड में 25 सीटें, जूनियर इंजीनियर पावर ट्रांसमिशन डिपार्टमेंट में 5 सीटें, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल पद पर 10 सीटें रखी गई है। जबकि जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल जल विद्युत विभाग में 15 सीटें और मैकेनिकल इंजीनियर के लिए 10 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार UKSSSC द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता और आयु

आवेदनकर्ता के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंको के साथ 3 साल पॉलिटेक्निक डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। आयू की बात करें तो वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 साल से अधिक और 42 साल से कम होनी चाहिए। आयु की ये गणना 1 जुलाई 2021 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।  

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं और होम पेज पर दिखाई देने वाले Recruitment Information के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बादUttarakhand UKSSSC Junior Engineer Civil / Electrical / Mechanical Recruitment Online Form 2021 के लिंक को खोलें। अब Apply Here  के ऑप्शन पर जाकर मांगी गई डिटेल भरकर अपनी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भविष्य के लिए अपने आवेदन पत्र का प्रिंट अवश्य लें।

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE