नई दिल्लीः UKPSC Recruitment 2018: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने विभिन्न पदों के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. यूकेपीएससी भर्ती 2018 का नोटिफिकेशन में दर्शाए गए पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन में इन भर्तियों का विवरण देख सकते हैं. उम्मीदवार विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने से पहले दिए गए पदों पर मांगी गई पात्रता और मानदंडो की सही से जांच कर लें उसके बाद ही अप्लाई करें.

यहां जानिए UKPSC Recruitment 2018 की पूरी डिटेल

UKPSC Recruitment 2018: महत्वपूर्ण तिथियां ( UKPSC ARO Exam Schedule )
महत्वपूर्ण तिथियां: UKPSC Recruitment 2018 के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जिसमें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 दिसंबर को शुरू हुई है जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsconline.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UKPSC Recruitment 2018: आवेदन शुल्क ( UKPSC ARO Fee)
विभिन्न पदों पर निकाील गई वैकेंसी में सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 185.40 रुपये रखा गया है. SC/ ST उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 95.40 रुपये रखा गया है. इसके अलावा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 35.40 रुपये रखा गया है. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान से कर सकते हैं.

UKPSC Recruitment 2018: रिक्तियों का विवरण ( UKPSC ARO Job Vacancy)
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न पदों पर कुल 65 रिक्तियां हैं. यूकेपीएससी में ये रिक्तियां सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO), ट्रांसलेटर, टाइपिस्ट, और लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों पर हैं. असीमित समीक्षा अधिकारी पद के पद के लिए, 56 रिक्तियों (सामान्य 35, ओबीसी 09, एससी 10 और एसटी 2) हैं. ट्रांसलेटर के पद के लिए, 6 रिक्तियां (सामान्य 04, ओबीसी 1 और एससी 1) हैं. टाइपिस्ट के पद के लिए, 2 रिक्तियां हैं (ओबीसी के लिए 1 और एससी श्रेणी के लिए 1) जबकि लाइब्रेरी असिस्टेंट पद के पद के लिए, 1 रिक्ति है.

UKPSC Recruitment 2018: आयु सीमा ( UKPSC ARO Age Limit)
विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है. आयु छूट के विवरण के लिए, उम्मीदवार को आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना होगा. उम्मीदवारों को परीक्षा के आधार पर पदों के लिए चुना जाएगा. यूकेपीएससी और अन्य पदों में एआरओ भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

Railway Recruitment 2019: रेलवे ने निकाली अप्रेन्टिस पदों पर 2234 भर्तियां, जानिए इन भर्तियों से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी

CTET Answer Key 2018: 31 दिसंबर को जारी होगी सीबीएसई सीटेट एग्जाम 2018 आंसर-की ! जानें पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App