UGC NET EXAM POSTPONED

नई दिल्ली. UGC की परीक्षाएं अबतक 3 बार स्थगित हो चुकी है, और एक बार फिर NTA ने इन परीक्षाओं की डेट को बढ़ा दिया है. एजेंसी ने पहले भी परीक्षाओं को 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर से स्थगित कर 17-25 अक्टूबर किया था. अब दोबारा NTA इस डेट्स को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. जिसकी जानकारी NTA ने अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर दी है. हालांकि अभी NTA ने नई डेट्स का ऐलान नहीं किया है, जल्द NTA नई डेट्स को ऑफिसियल वेबसाइट पर साझा करेगा। सभी उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी अपडेट के लिए ऑफिसियल वेबसाइट (ugcnet.nta.ac.in) पर लगातार चेक करते रहें।

NTA ने जारी किए नोटिस में बताया कि “कुछ अन्य प्रमुख परीक्षाओं के साथ डेट क्लैश के चलते उम्मीदवारों से कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं. इसके चलते NTA ने UGC NET दिसंबर 2020 और जून 2021 सेशन को बढ़ाने का फैसला किया है.

उम्मीदवारों को परीक्षा में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत नंबर

आपको बता दे उम्मीदवारों को परीक्षा में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत नंबर (आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 35 प्रतिशत) नंबर स्‍कोर करने होंगे. योग्य उम्मीदवारो में से केवल टॉप 6 प्रतिशत को ही JRF के लिए पात्र माना जाता है. परीक्षा में क्‍वालिफाई होने वाले उम्‍मीदवार असिस्‍टेंट प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) के पात्र होते है.

 

DU new Vice Chancellor : दिल्ली यूनिवर्सिटी के नये कुलपति बने प्रोफेसर योगेश सिंह

UPSC: प्रीलिम्स की परीक्षा कल

Plane Crashes In Russia रूस में विमान क्रैश, 16 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर