नई दिल्ली. यूजीसी नेट (UGC NET) 2019 दिसंबर को होने वाली परीक्षा को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर 2019 है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने 9 सितंबर, 2019 को अधिसूचना जारी की थी, यूजीसी नेट 2019 दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को समस्याओं से बचने के लिए अंतिम तारीख से पहले ntanet.nic.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सलाह दी जाती है.

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या यूजीसी नेट परीक्षा जेआरएफ की जूनियर रिसर्च फैलोशिप और साथ ही सहायक प्रोफेसर पदों की पात्रता की जांच के लिए आयोजित की जाती है. सहायक प्रोफेसर परीक्षा के लिए कोई आयु सीमा नहीं है, हालांकि, जेआरएफ की एक आयु सीमा है और 30 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं. जेआरएफ आयु सीमा में कटौती की तारीख 1 दिसंबर, 2019 है. अधिक जानकारी के लिए आप यूजीसी नेट दिसंबर 2019 परीक्षा के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन को एनटीए की ऑफिशियल साइट ntanet.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

यूजीसी नेट (UGC NET) 2019 दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करे आवेदन फिल करना शुरू कर दें. इसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें और आवेदन पत्र पूरा करके पमेंट करें. सभी उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में प्रदान किया गया ई-मेल पता और मोबाइल नंबर उनका अपना हो. क्योंकि सभी महत्वपूर्ण जानकारी / संचार एनटीए द्वारा ई-मेल पते या एसएमएस के माध्यम से केवल मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे.

Read Also ये भी पढ़ें

BPSC 65th CCE Pre Exam 2019 Date Date: 65वीं कंबाइंड एग्जाम डेट को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग का बड़ा ऐलान, बीपीएससी ने कहा- परीक्षा तारीख में बदलाव नहीं

SSC CISF ASI Recruitment Cancelled: सीआईएसएफ के लिए एएसआई भर्ती 2019 हुई रद्द, एसएससी सीपीओ ने की घोषणा

IBPS Clerk Recruitment 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम आवेदन अंतिम तारीख 9 अक्टूबर www.ibps.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App