नई दिल्ली. UGC NET Admit Card 2019 Download: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे. एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एडमिट कार्ड कल यानी 9 नवंबर को जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे एनटीए यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे.

आपको बता दें कि यूजीसी नेट एग्जाम 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही जारी किए जाएंगे. परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड के साथ ही फोटो आईडी कार्ड भी साथ ले जाएं. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर UGC NET एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे.

How To Download UGC NET Admit Card 2019: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार अपनी डीटेल्स जैसे रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर को भरें.
  • सभी डीटेल्स भरने के बाद Submit बटन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

पढ़े: SSC CGL Tier 2 Result 2019: एसएससी सीजीएल टियर-2 मार्क्स जारी, डाउनलोड ssc.nic.in

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी UGC NET दिसंबर 2019 की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित करेगी. पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9: 30 बजे से दोपहर 12: 30 बजे तक किया जाएगा, जबकि दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2: 30 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि पेपर 1 और पेपर 2 के बीच कोई ब्रेक नहीं होगा. यूजीसी नेट परीक्षा 2 से 6 दिसंबर 2019 तक आयोजित होगी, परीक्षशा की अवधि 3 घंटे की होगी. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए परीक्षा के लिए उम्मीदवार यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं.

UPSC IFS Main Admit Card 2019: यूपीएससी इंडियन फॉरेस्ट सर्विस मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, upsc.gov.in पर करें डाउनलोड 

NID 2020 Applications: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन NID 2020 एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज 7 नवंबर, अप्लाई nid.edu 

SBI Apprentice Result 2019: एसबीआई अपरेंटिस रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक sbi.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App