नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने हाल में ही आवश्यक नोटिफिकेशन जारी कर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को बताया कि आधार कार्ड पंजीकरण के लिए आवश्यक नहीं है. यूजीसी नेट दिसंबर 2018 को लेकर एनटीए ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक यूजीसी नेट 2018 परीक्षा के लिए उम्मीदवार आधार कार्ड के अलावा अन्य आईडी प्रूफ द्वारा भी पंजीकरण कर सकते हैं.

एनटीए द्वारा जारी 11 पेजों के नोटिफिकेशन द्वारा साफ हो गया है कि यूजीसी परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड की अनिवार्यता नहीं है. उम्मीदवार ऑथोराइज आईडी प्रूफ जैसे राशन कार्ड, पासपोर्ट, बैंक अकाउंट नंबर आदि द्वारा रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in/net पर भी लॉग इन कर सकते हैं.

बता दें यूजीसी नेट 2018 दिसंबर एग्जामिनेशन के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2018 है. एनटीए द्वारा आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा 9 दिसंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित करवाई जाएंगी. यूजीसी नेट के लिए आवेदन करने के लिए ntanet.ac.in. वेबसाइट पर लॉग इन करें.

JEE Main 2019: आजमाएं ये टिप्स, जेईई मेन्स परीक्षा में मिलेंगे अच्छे मार्क्स

UPSC IFS Main Exam Time Table 2018: यूपीएससी ने जारी किया आईएफएस सिविल सर्विसेज परीक्षा का कैलेंडर @upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App