नई दिल्ली: UCO Bank Recruitment 2020: फॉर्म भरने 27 अक्टूबर 2020 से भरने प्रारंभ हो गए थे। वहीं आवेदन का अंतिम दिन 17 नवंबर 2020 हैं। इसलिए यदि आप चाहतें हैं कि यूको बैंक में आपकी नौकरी हो तो यह सुनहरा अवसर हैं। यूको बैंक विभिन्न पदों पर नौकरी के अवसर दे रहा हैं इसलिए बिना समय गवाएं आज ही आवेदन कर दें। जानकारी के लिए बता दें कि यूको बैंक वेस्ट बंगाल में ही नौकरी के अवसर देगा। वहीं किसी भी राज्य के आवेदक नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। नौकरी देने के लिए इंटरव्यू प्रोसेज, सलेक्शन व क्वालिफिकेशन प्रोसेज शामिल किए जाएंगें।

कोलकत्ता पश्चिम बंगाल में 91 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन निकले हैं। आवेदनकर्ता के पास सीए, सीएस, आईसीडब्लूए या पोस्ट ग्रेजुएशन, ग्रेजुएशन होना जरुरी हैं तभी वह किसी भी पोस्ट के लिए योग्य माना जाएगा। वहीं कार्य की श्रेणी में बैंकिग, इंजीनियरिंग, फाईनेंस सेक्टर को शामिल किया गया हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यूको बैंक में कुल 91 पदों पर नौकरी के अवसर निकाले गए हैं।

यूको बैंक नौकरी पद संख्या (UCO Bank Recruitment 2020)

-सिक्योरिटी ऑफिसर के 9 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं।

-इंजीनियर (सीविल, इलेक्ट्रीकल, आर्किटेक्ट) के 9 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं।

-इकॉनोमिस्ट के 2 पदों पर वैकेंसी हैं।

-स्टेटीसटीयन के 2 पदों पर वैकेंसी हैं।

-आईटी ऑफिसर के लिए 20 पदों पर वैकेंसी निकली गई हैं।

-चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए (जेएमजीएस-1) के लिए 25 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं।

-चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए (एमएमजीएस-2) के 25 पदों पर यूको बैंक में नौकरी दी जाएगी।

पदों का विवरण-

सिक्योरिटी ऑफिसर (एसओ)- वे आवेदक जिनके पास ग्रेजुएशन की मान्यता प्राप्त यूनिर्वसिटी से डिग्री हों। साथ ही 60 प्रतिशत के साथ पास हों।

21 साल से लेकर 40 साल तक आवेदक ही सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों के लिए उपयुक्त माने जाएगें।

इंजीनियर्स (सिविल, इलेक्ट्रीकल, आर्किटेक्ट)- वे आवेदक जिनके पास सिविल, इलेक्ट्रीकल, आर्किटेक्ट की मान्यता प्राप्त यूर्निवसिटी से 60 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्री हों। वहीं 21 साल से लेकर 30 साल तक के आवेदकों के आवेदन ही स्वीकार्य होगें।

इकॉनोमिस्ट- वे आवेदक जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री 60 प्रतिशत अंकों के साथ हो उनके आवेदन ही स्वीकार्य होगें।

साथ ही 21 साल से लेकर 30 साल के उम्र के व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

स्टेटीसटीयन- वे आवेदक जिनके पास इकोनोमिक्स, इकोनोमेट्रिक व एप्लाइड इकोनोमिक्स, स्टेटीक्स की पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हों। साथ ही 60 प्रतिशत अंकों से पास ग्रेजुएशन की डिग्री हों।

21 साल से लेकर 30 साल तक के आवेदक ही पोस्ट के लिए मान्य होगें।

आईटी ऑफिसर- आईटी ऑफिसर की पोस्ट के लिए बीटेक का 4 साल का कोर्स कर चुके आवेदक ही पोस्ट के योग्य माने जाएगें। बीटेक में कम्प्यूटर साइंस, इंर्फामेशन टेक्नॉलोजी, इलेक्ट्रानिक्स, टेलीकम्यूनिकेशन कोर्स वाले ही आवेदन कर सकते हैं। साथ ही सलेक्शन के समय 60 प्रतिशत मांगी जाएगी।

21 साल से लेकर 30 साल तक के आवेदक पोस्ट के योग्य होगें।

चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए (जेएमजीएस-1)- वे आवेदक जिन्होनें चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए पूर्ण रुप से पास कर रखी हों। साथ ही 21 साल से लेकर 30 साल तक के आवेदक पोस्ट के लिए योग्य होगें।

चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए (जेएमजीएस-1)- वे आवेदक जिन्होनें चार्टेड अकाउंटेंट, सीएफए पूर्ण रुप से पास कर रखी हों। साथ ही 21 साल से लेकर 30 साल तक के आवेदक पोस्ट के लिए योग्य होगें।

Adani Group Lucknow Airport: आज से अडानी ग्रुप संभालेगा लखनऊ एयरपोर्ट, प्रियंका गांधी बोलीं- बीजेपी का पूंजीपति दोस्तों को दिवाली गिफ्ट

Bihar BSUSC Recruitment 2020: बिहार में 4500 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी 57700 सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर