नई दिल्ली. उत्तराखंड सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड 15 जून से लॉकडाउन की वजह से रद्द हुई कक्षा 10वीं और 12वीं के शेष विषयों की परीक्षाओं का आयोजन कर सकता है. खबर है कि उत्तराखंड में यूबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 से 20 जून, 2020 के बीच आयोजित की जाएंगी. यूबीएसई के शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने मंगलवार को जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और कहा कि बोर्ड 15 और 20 जून के बीच कभी भी लंबित परीक्षाओं का आयोजन कर सकता है.

मिनाक्षी सुंदरम ने बताया कि कोरोना के बीच जून के तीसरे सप्ताह में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय इसलिए है क्योंकि उत्तराखंड में जून के अंतिम सप्ताह में भारी वर्षा दर्ज की जाती है जो बोर्ड परीक्षा के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. सूत्रों की मानें तो परीक्षा के परिणाम जुलाई 2020 में जारी हो सकते हैं.

आपको बता दें कि उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा विभाग ने अभी तक शेष परीक्षाओं की तारीखों के बारे में आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है. लेकिन सूत्रों के अनुसार, जल्द ही बोर्ड इस पर अंतिम निर्णय लेगा जिसके बाद नई परीक्षा अनुसूची यूबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी दी जाएगी. इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूबीएसई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

Telangana High Court Recruitment 2020: तेलंगाना हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, hc.ts.nic.in पर जानें सारी जानकारी

DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ ने साइंटिस्ट बी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, drdo.gov.in पर जानें सारी जानकारी