हैदराबाद. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (सीबीटीईटी) ने तेलंगाना पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (पॉलीसेट) 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. उम्मीदवार इस रिजल्ट को देखने के लिए सीबीटीईटी की ऑफिशियल साइट www.polycetts.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. सीबीटीईटी बोर्ड ने कुछ दिन पहले जानकारी थी कि यह रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा.

सीबीटीईटी रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट www.polycetts.nic.in पर घोषित किया गया है. इस टेस्ट का रिजल्ट पहले घोषित किया जाना था, लेकिन अब कुछ देरी के साथ घोषित किया गया है. रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक था इस कारण साइट क्रैश हो गई थी लेकिन बाद में इसने अच्छी तरह से काम करना शुरू कर दिया. अब छात्र आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

जो उम्मीदवार 16 अप्रैल को परीक्षा में उपस्थित हुए वो अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर अपने साथ रखना होगा ताकि वे अपना परिणाम वेबसाइट पर आसानी से देख सकें. बोर्ड ने रिजल्ट देखने के लिए साइट के होमपेज पर लिंक दे दिया है जिससे उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट देख सकें.

तेलंगाना पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (पॉलीसेट) 2019 की लिखित परीक्षा 16 अप्रैल को राज्य के कई केंद्रों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा समाप्त होने के बाद बोर्ड ने 18 अप्रैल को इसकी आंसर की जारी की थी. इस परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवार के लिए न्यूनतम अंक 30 प्रतिशत होने चाहिए इस हिसाब से उम्मीदवार को पास होने के लिए 120 अंकों की परीक्षा में से न्यूनतम 36 अंक प्राप्त करने होते हैं.

तेलंगाना पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (पॉलीसेट) का रिजल्ट ऐसे करें चेक

सबसे पहले उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट polycetts.nic.in पर जाना होगा.

अब होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और थोड़ा इंतजार करें लिंक

रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना अनुक्रमांक दर्ज करना होगा

अब अनुक्रमांक दर्ज करते ही आपके सामने रिजल्ट होगा और आप इसमें चेक कर सकते हैं कि आप पास हैं या फेल

इस रिजल्ट को अब आप डानलोड भी कर सकते हैं और इसका एक प्रिंट भी निकालकर अपने पास रख लें.

OJEE 2019 Admit Card: ओडिशा जेईई 2019 के लिए आज 26 अप्रैल को ojee.nic.in पर जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानें समय और कैसे करें डाउनलोड

UP Board 12th Result 2019: इन आसान तरीकों से 27 अप्रैल को देख सकेंगे यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा रिजल्ट @upresults.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App