नई दिल्ली. TS EdCET Result 2019: तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट( TS EdCET) 2019 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. ओसमानियां यूनिवर्सिटी की तरफ से 19 जून यानी कल सुबह 11 बजे तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(TS EdCET) 2019 का रिजल्ट जारी किया जाएगा. परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्र तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 की आधिकारिक वेबसाइट www.edcet.tsche.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

बता दें कि तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र tsche.ac.in और tedcet.tsche.ac.in वेबसाइट पर भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे. परीक्षा में भाग ले चुके छात्रों से अनुरोध है कि रिजल्ट के बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए संबंधित वेबसाइटों पर नजर बनाए रखें.

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन(TSCHE) की तरफ से ओसमानियां यूनिवर्सिटी ने इस बार तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(TS EdCET) 2019 का आयोजन कराया था. TS EdCET 2019 एग्जाम 31 मई 2019 को देश के अलग अलग हिस्सों में कराए गए थे. एंट्रेंस टेस्ट में बड़ी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया था.

TS EdCET Result 2019 ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2019 की आधिकारिक वेबसाइट www.edcet.tsche.ac.in को ओपन करें.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे TS ED.CET Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर दिए गए संबंधित खानों में अपना रजिस्ट्रेशन, जन्म की तारीख भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही स्क्रीन पर रिजल्ट दिखने लगेगा. छात्र रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकेंगे.

क्या है TS EdCET

तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(TS EdCET) 2019 2 साल के रेगुलर बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित कराया जाता है. तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(TS EdCET) पांच विषयों गणित, फिजिकल साइंस, बायोलॉजिकल साइंस, सोशल स्टडीज और अंग्रेजी के लिए आयोजित कराया जाता है. टेस्ट का समय 2 घंटे का होता है.

Lucknow University Recruitment 2019: लखनऊ यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर,फोरमैन पदों पर बंपर वैकेंसी, www.lkouniv.ac.in पर जाकर करें अप्लाई

Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया में 200 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, इस तारीख से शुरू हैं वॉक इन इंटरव्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App