हैदराबाद. उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद ने तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 का परिणाम जारी कर दिया है. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. टीएस ईडीसीईटी अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, परिणाम पहले आज यानि 15 जून को आना था. हालांकि अब इसकी तारीखों में बदलाव किए गए हैं और परिणाम अब 19 जून 2019 को सुबह 11:30 बजे जारी किया जाएगा.

इस बात की पुष्टि एडसीईटी के संयोजक प्रोफेसर मारनजिनी ने की है. उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर थुमला पपी रेड्डी, मसाबाटम स्थित उच्च शिक्षा बोर्ड कार्यालय में एडसीईटी 2019 के परिणाम जारी करेंगे. अभ्यर्थी टीएस ईडीसीईटी 2019 के लिए परिणाम की जांच आधिकारिक वेबसाइट edcet.tsche.ac.in पर ऑनलाइन कर सकेंगे. वेबसाइट के होमपेज पर, उम्मीदवारों को रैंक कार्ड बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद, उनकी पंजीकरण संख्या, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके लॉग इन करना होगा. रैंक कार्ड देखें बटन पर क्लिक करके परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं या उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए, उम्मीदवारों को कम से कम 25 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. टीएस एडसेट 2019 में कुल में से 30 अंक लाना अनिवार्य है. अनुसूचित जाति/ जनजाति समुदायों के उम्मीदवारों के लिए कोई कट ऑफ अंक नहीं है. टीएस ईडीसीईटी 2019 के रैंक कार्ड में हॉल टिकट नंबर, पंजीकरण संख्या, उम्मीदवार का नाम, माता-पिता का नाम, उम्मीदवार का पता, उम्मीदवार द्वारा चिन्हित किए गए निशान, उम्मीदवार के पद का रैंक जैसे विवरण शामिल हैं.

टीएस ईडीसीईटी 2019 के लिए प्रवेश परीक्षा 31 मई 2019 को ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी जिसके लिए लगभग 43,113 उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे. परीक्षण दो शिफ्टों में आयोजित किया गया था- पहली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक (शारीरिक विज्ञान, सामाजिक अध्ययन, और अंग्रेजी) और दूसरी दोपहर 3.30 बजे से 5.30 बजे तक (गणित और जैविक विज्ञान). प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले छात्र टीएस ईडीसीईटी काउंसलिंग के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र हैं.

SBI PO Prelims 2019: जानिए क्या होगा एसबीआई पीओ के क्वालीफाईंग कट ऑफ मार्क्स, www.sbi.co.in पर करें चेक

UPSC IAS Prelims 2019 Result: यूपीएससी आईएएस प्रारंभिक परीक्षा 2019 परिणाम जुलाई में upsc.gov.in पर होंगे घोषित, जानें संभावित कट ऑफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App