Thursday, October 6, 2022

NEET UG परीक्षा के रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन आज, इस लिंक से डायरेक्ट करें अप्लाई

नई दिल्ली। NEET यूजी पंजीकरण की अंतिम तिथि आज 15 मई, 2022 है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी-यूजी 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज रात 11.50 बजे समाप्त होगी। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस मेडिकल परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे तुरंत आवेदन करें।

अंतिम तिथि बीत जाने के बाद उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर आवेदन करें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आपको बता दें कि पहले नीट की एप्लीकेशन विंडो 6 मई को बंद होनी थी, लेकिन बाद में एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इसे बढ़ा दिया था।

NEET UG परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद “Registration for NEET UG 2022” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना पंजीकरण करें और नीट 2022 आवेदन पत्र भरें। इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें। अब प्रिंट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

इस बार नीट यूजी फीस में बढ़ोतरी की गई है। NTA ने सभी कैटेगरी के लिए फीस बढ़ा दी है। सामान्य वर्ग के लिए पंजीकरण शुल्क पिछले साल के 1,500 रुपये से बढ़ाकर 1,600 रुपये कर दिया गया है। जबकि, देश के बाहर के उम्मीदवारों को 8,500 रुपये देने होंगे, जो पिछले साल 7,500 रुपये थे। इसके अलावा, ईडब्ल्यूएस / ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,500 रुपये है और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण शुल्क 800 रुपये है।

13 भाषाओं में होगी परीक्षा

NEET UG परीक्षा 2022 अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news