चेन्नई. तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) द्वारा आयोजित टीएनपीएससी संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 का रिजल्ट इस सप्ताह जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद इसे तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर देखा जा सकता है. औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य में सहायक निदेशक, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर और सहायक अभियंता की 147 वैकेंसियों के लिए 24 फरवरी 2018 को आयोजित की गई थी.

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग द्वारा संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर 2017 में पूरी की गई थी. संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 में उपस्थित उम्मीदवारों को आयोग द्वारा इस परीक्षा का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद परिणामों की जांच करने के लिए लगातार आधिकारिक वेबसाइट को चेक करना होगा. संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 दो भागों में आयोजित की गई थी. ये परीक्षा पेपर 1 (डिग्री योग्यता) और पेपर 2 (सामान्य अध्ययन) में आयोजित की गई थी.

पेपर 1 में सभी प्रश्न केवल अंग्रेजी भाषा में थे और पेपर 2 (सामान्य अध्ययन) में प्रश्न तमिल और अंग्रेजी दोनों में थे. 15 इंजीनियरिंग केंद्रों में संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. अंतिम चयन लिखित परीक्षा और मौखिक परीक्षण में आवेदकों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा.

TNPSC Results 2018: ऐसे जांचे अपना रिजल्ट
1- TNPSC की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाएं.
2- TNPSC Results 2018 लिंक पर क्लिक करें
3- रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें.
4- उम्मीदवारों के नाम के साथ एक पीडीएफ फ़ाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी
5- इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

DHE Odisha +3 admissions 2018: उच्च शिक्षा विभाग ओडिशा ने जारी की दूसरे दौर की मेरिट लिस्ट

UGC NET July 2018: सीबीएसई ने रद्द की इलाहाबाद में यूजीसी नेट 2018 परीक्षा, जल्द होगी पुनः परीक्षा

SGPIMS Lucknow Recruitment 2018: एसजीपीआईएमएस लखनऊ ने निकाली स्टाफ नर्स ग्रेड-2 पद के लिए 495 नौकरियां @ sgpgi.ac.in

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App