नई दिल्ली. तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) ने तमिलनाडु मेडिकल सर्विस में ड्रग्स इंस्पेक्टर और तमिलनाडु मेडिकल सब ऑर्डिनेट सर्विस में जूनियर विश्लेषक के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर इससे संबधित अधिक जानकारी ले सकते हैं.

तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) ने 49 पदों पर आवेदन मांगे हैं जिसकी आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार इन पदों पर 12 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके साथ ही 14 मई तक इन आवेदनों की फीस जमा करके सब्मिट कर सकते हैं.

तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन के ड्रग्स इंस्पेक्टर और तमिलनाडु मेडिकल सबऑर्डिनेट सर्विस में जूनियर एनालिस्ट के पदों के पर होने वाली यह परीक्षा 23 जून को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी जिसमें ड्रग-इंस्पेक्टर के पद के लिए, परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी और जूनियर विश्लेषक के पद के लिए परीक्षा 2:30 बजे आयोजित की जाएगी.

इन पदों पर होने वाली परीक्षा का पहला पेपर तीन घंटे और दूसरा पेपर दो घंटे का होगा. इसके बाद टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों की एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन ने ड्रग्स इंस्पेक्टर के 40 पदों और जूनियर एनालिस्ट के 9 पदों पर भर्ती निकाली हैं. टीएनपीएससी (TNPSC) के ड्रग इंस्पेक्टर, जूनियर एनालिस्ट के पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम ना हो और 30 साल से अधिक ना हो. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एमबीसी, बीसी और बीसीएम कैटिगिरी के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार छूट मिलेगी. इसके साथ ही जूनियर विश्लेषक के पदों के लिए 150 रुपये और ड्रग इंस्पेक्टर पद के लिए 200 रुपये की फीस जमा करनी होगी. वहीं एससी, एसटी एक्ट के उम्मीदवारों के लिए फीस में पूरी छूट मिलेगी.

वहीं ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ​​फार्माकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए. जूनियर विश्लेषक के पद के लिए उम्मीदवारों के पास फार्मेसी या फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री या रसायन विज्ञान में डिग्री होनी चाहिए. ड्रग इंस्पेक्टर के पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 37,700 रुपये और 1,19,500 रुपये तक की सैलरी मिलेगी. वहीं एनालिस्ट पद के लिए 36,400 रुपये और 1,15,700 रुपये की बीच होगी.

BITSAT 2019 Admit Card: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस 2019 एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड शाम तक हो सकता है जारी @bitsadmission.com

NEET Admit Card 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट एडमिट कार्ड 2019 अगले सप्ताह होगा जारी @ntaneet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App