चेन्नई. तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश, टीएनईए 2019 की काउंसलिंग प्रक्रिया आज यानि 25 जून से शुरू हो रही है. तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश 2019 ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे. उम्मीदवार जो इंजीनियरिंग या बीटेक पाठ्यक्रमों के स्नातक कोर्स में प्रवेश पाने की इच्छा रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.in या tndte.gov.in पर काउंसलिंग शेड्यूल की जांच कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को उनकी रैंक के आधार पर कई समूहों में विभाजित किया जाएगा. आवेदकों के प्रत्येक समूह को अपनी बारी के अनुसार टीएनईए 2019 काउंसलिंग में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी. इंजीनियरिंग कॉलेजों में मेरिट के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी. राज्य के 502 कॉलेजों में लगभग 2.49 लाख सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जाती है.

टीएनईए काउंसलिंग 2019 के लिए आवश्यक दस्तावेज

परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को अपने साथ नीचे दिए गए लिस्ट के अनुसार आवश्यक दस्तावेज काउंसलिंग केंद्र पर ले जाने होंगे. आवश्यक दस्तावेजों की सूची यहां प्रदान की गई है.

  • कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की मार्कशीट
  • कक्षा 12 वीं का एडमिट कार्ड
  • स्थानांतरण प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आवास प्रमाण सर्टिफिकेट
  • पहले स्नातक या पहले स्नातक संयुक्त घोषणा पत्र
  • आरक्षण प्रमाणपत्र

काउंसलिंग सबसे पहले 25 जून 2019 को पीडब्ल्यूडी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए शुरू होगी. काउंसलिंग सुबह और दोपहर के सत्र में आयोजित की जाएगी. सुबह का सत्र सुबह 09:30 बजे शुरू होगा और दोपहर 12:30 बजे समाप्त होगा. पहला सत्र 01 से 80 तक रैंक धारकों के लिए आयोजित किया जाएगा, जबकि दूसरा सत्र संबंधित श्रेणी के तहत 81 से 138 तक रैंक पाने वाले उम्मीदवारों के लिए होगा.

व्यावसायिक धाराओं के लिए, काउंसलिंग 26 जून 2019 से शुरू होगी और 28 जून 2019 को समाप्त होगी. टीएनईए काउंसलिंग का आयोजन सेंट्रल पॉलिटेक्निक कॉलेज, तारामणी, चेन्नई में किया जाएगा. पूर्व सैनिकों के लिए काउंसलिंग 26 जून 2019 को आयोजित की जाएगी, जबकि खिलाड़ियों के लिए काउंसलिंग 27 जून 2019 को आयोजित की जाएगी. प्रत्येक दिन लगभग सात काउंसलिंग सत्र आयोजित किए जाएंगे. काउंसलिंग सुबह 09:30 बजे से शुरू होगी और शाम 05:30 बजे तक जारी रहेगी.

Territorial Army Recruitment 2019: टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख, ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन www.territorialarmy.in

Rajasthan RSOS 10th Result: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल आज घोषित करेगा कक्षा 10वीं के नतीजे, वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App