चेन्नई. तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड, टीएनटीआरबी ने पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट/ फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं. टीएन टीआरबी पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट/ फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर भर्ती 2019 के लिए 2144 पदों पर वैकेंसी है.

इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण 24 जून 2019 से शुरू होगा. 55 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित विषय में ग्रेजुएट/ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री रखने वाले अभ्यर्थी पदों पर आवेदन करने के लिए पात्र हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया दो चरणों में होगी यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा और प्रमाणपत्र सत्यापन.

जरूरी तारीख

  • अधिसूचना की तारीख: 12 जून 2019
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख: 24 जून 2019
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख: 15 जुलाई 2019
  • कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तिथि: बाद में घोषित की जाएगी

टीएन टीआरबी भर्ती विवरण:

  • पद: पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट / फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर्स ग्रेड-1
  • पद संख्या: 2144 पद
  • शैक्षिक योग्यता:
    पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट और नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ एजुकेशन या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट और किसी भी एनसीटीई मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएएड/बीएससीएड.
    शारीरिक शिक्षा निदेशक ग्रेड 1- विश्वविद्यालय से एमपीएड डिग्री या समकक्ष मानक की डिग्री या एमपीएड डिग्री के समकक्ष डिप्लोमा.
  • आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 57 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार 15 जुलाई 2019 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम रूप से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है.

उम्मीदवारों को भर्ती आवेदन के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा. सामान्य वर्ग को 500 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग को 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

GMC Shahdol Recruitment 2019: शहडोल मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर और शिक्षक के पदों पर वैकेंसी, 22 जून से पहले करें आवेदन

DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मैट्रो ने डिप्टी जनरल मैनेजर और मैनेजर के पदों पर निकाली भर्तियां, जानें आवेदन करने की पूरी डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App