नई दिल्ली. टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) यानी टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान ने एमए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए हुए प्री इंटरव्यू टेस्ट (PIT) और पर्सनल इंटरव्यू (PI) का रिजल्ट जारी कर दिया है. टीआईएसएस ने एमए एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी की है. जिन अभ्यर्थियों ने टीआईएसएस में एडमिशन के लिए आवेदन किया था वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट admissions.tiss.edu पर जाकर मेरिट लिस्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने एक मार्च से 30 मार्च 2019 के बीच पीआईटी और पीआई टेस्ट आयोजित किया था. इसके जरिए साल 2019 में संस्थान के एमए (मास्टर्स ऑफ आर्ट्स) में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों का चयन किया जाना है. टीआईएसएस संस्थान ने एमए एडमिशन के लिए लिए गए पीआईटी और पीआई का रिजल्ट जारी कर दिया है. साथ ही मेरिट लिस्ट के आधार पर विद्यार्थियों का चयन किया गया है.

TISS PIT PI Result 2019: ऐसे चेक करें परिणाम-
1. टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट admissions.tiss.edu ओपन करें.
2. वेबसाइट के होम पेज पर MA Programmes: Merit-List for Candidates who attended PIT and PI के विकल्प पर क्लिक करें
3. क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.
4. अभ्यर्थी अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड भरें और सबमिट करें.
5. एमए एडमिशन का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा
6. अभ्यर्थी रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकलवा लें.

TISS PIT PI Result 2019: मेरिट लिस्ट चेक करने  के लिए डायरेक्ट लिंक-

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सीधे इस लिंक पर क्लिक करें और जरूरी जानकारी भर मेरिट लिस्ट देखें.

आपको बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) के मुंबई, तुल्जापुर, हैदराबाद और गुवाहाटी कैंपस में एमए कोर्स है. यह एक पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री है. टीआईएसएस के एमए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षण भी मिलता है. इसमें एससी को 15 प्रतिशत, एसटी को 7.5 प्रतिशत और ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलता है. इसके अलावा दिव्यांग, कश्मीरी शरणार्थी और सैन्य कर्मचारियों को भी 5-5 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है.

Indian Air Force Group C Job Notification: भारतीय वायुसेना में ग्रुप सी पद पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

SSC Exam Revised Calendar 2019-20: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया 2019-20 एसएससी परीक्षा के लिए संशोधित कैलेंडर @ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App