चेन्नई. तमिलनाडु के सरकारी परीक्षा निदेशालय या तमिलनाडु बोर्ड ने गुरुवार को उच्च माध्यमिक प्रथम वर्ष यानि कक्षा 11 वीं के जून 2019 सप्लीमेंट्री परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी है. जो छात्र टीएन एचएसई + 1 पूरक परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वो अपना परिणाम सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु की आधिकारिक वेबसाइट www.dge.tn.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. परिणाम को जांचने के लिए नीचे दी गई आसान प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं.

तमिलनाडु बोर्ड कक्षा 11 वीं के सप्लीमेंट्री जून 2019 परीक्षा के परिणाम जांचने की प्रक्रिया

  • तमिलनाडु के सरकारी परीक्षा निदेशालय की आधिकारिक परिणाम वेबसाइट पर जाएं.
  • फर्स्ट प्रोविजनल मार्क शीट फॉर इंडिविजुअल या प्रोविजनल मार्क शीट फॉर वेरिफिकेशन के लिए हायर सेकेंडरी फर्स्ट ईयर जून 2019 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि में विंडो में भरें.
  • परिणाम स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • परिणाम की जांच करें, इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए परिणाम का प्रिंट आउट लें.

तमिलनाडु सरकार के निदेशालय ने इससे पहले 11 वीं परीक्षा के परिणाम जारी किए थे. परिणाम में जो छात्र पास नहीं हो पाए उन्होंने सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए आवेदन किया था. इसके बाद बोर्ड द्वारा परीक्षा आयोजित की गई. बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. अब इस परीक्षा में जो उम्मीदवार पास हो जाएंगे वो तमिलनाडु बोर्ड के तहत कक्षा 12 वीं या प्लस 2 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन परिणाम देखने के बाद उसका प्रिंट आउट लें, हालांकि ये वैध मार्कशीट केवल कुछ ही समय के लिए मानी जाएगी. छात्रों को असल मार्कशीट स्कूल द्वारा प्रदान की जाएगी. असल मार्कशीट मिलने के बाद ऑनलाइन मार्कशीट वैध नहीं रहेगी. 12 वीं के आवेदन करने वाले छात्रों को अपनी मार्कशीट स्कूल में प्रस्तूत करनी होगी. छात्रों को सलाह दी जाती है कि स्कूल से अपनी असल मार्कशीट प्राप्त करें.

UPSSSC Forest Guard Wildlife Guard Jobs 2019: उत्तर प्रदेश यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड के 665 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी, अप्लाई www.upsssc.gov.in

SBI Clerk Prelims Results 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी, www.sbi.co.in पर ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App