चेन्नई: डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन, तमिलनाडु ने अगले साल होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया है. ऑफिशियल वेबसाइट www.dge.tn.gov.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक ये परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होकर 9 अप्रेल तक चलेंगी. अगले वर्ष कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डेटशीट को चेक कर सकते हैं. पुराने और नए पैटर्न पर होने वाले एग्जाम एक ही दिए आयोजित किए जाएंगे.

डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए डेटशीट को अपलोड कर दिया गया है. परीक्षाएं सुबह की शिफ्ट में ही आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर 1.15 बजे तक चलेंगी. प्रश्न पत्र मिलने के बाद छात्रों को 10 मिनट उसे पढ़ने के लिए और पांच मिनट छात्रों की डीटेल्स का मिलान करने के लिए दिए जाएंगे. इसके बाद 10.15 मिनट पर छात्र प्रश्न पत्र को हल करना शुरू कर देंगे. नए पैटर्न पर होने वाली परीक्षा दोपहर 12.45 और पुराने पैटर्न पर होने वाली परीक्षा दोपहर 1.15 बजे समाप्त हो जाएगी.

TamilNadu SSLC Examination Date Sheet:तमिलनाडु एसएसएलसी परीक्षा डेटशीट

भाषा पेपर-1   –       17 मार्च
भाषा पेपर-2  –       19 मार्च
वैकल्पिक भाषा –    21 मार्च
अंग्रेजी पेपर-1 –       27 मार्च
अंग्रेजी पेपर-2 –       30 मार्च
गणित –                      2 अप्रैल
विज्ञान –                      7 अप्रैल
सामाजिक विज्ञान –    9 अप्रैल

आपको बता दें कि तमिलनाडु एजुकेशन बोर्ड ने एक दिन पहले ही कक्षा 11 वीं के जून 2019 सप्लीमेंट्री परीक्षा रिजल्ट को जारी कर दिया है. जो विद्यार्थी कक्षा 11वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा में शामिल हुए थे, वे लोग रिजल्ट को सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु की आधिकारिक वेबसाइट www.dge.tn.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.