नई दिल्ली। NEET PG 2022 परीक्षा स्थगित करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए कल यानि 13 मई 2022 एक महत्वपूर्ण दिन हो सकता है। 21 मई को होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट, NEET PG 2022 को स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ और पी.एस. नरसिम्हा की सुनवाई डिवीजन बेंच कर रही है। याचिका में मांग की गई है कि पिछले वर्ष की परीक्षा के आधार पर काउंसलिंग की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई है, ऐसे में शीर्ष अदालत द्वारा राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड को परीक्षा टालने के आदेश दिय जाए.

दूसरी ओर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर 21 मई को NEET PG 2022 परीक्षा के आयोजन को स्थगित करने की अपील की है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, 5000 से अधिक मेडिकल इंटर्न को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। आईएमए द्वारा अपने पत्र में एक अपडेट के अनुसार, वर्ष 2021 की काउंसलिंग और फिर परीक्षा के बीच बहुत कम अंतर है। कई मेडिकल इंटर्न जिन्होंने COVID योद्धाओं के रूप में ड्यूटी ली थी, वे ठीक परीक्षा में देरी और अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं करने के कारण NEET PG 2022 में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं।

बता दें कि एनबीई द्वारा नीट पीजी 2022 का आयोजन 21 मई को किया जाना है और अगर परीक्षा स्थगित नहीं की गई तो उम्मीदवारों के लिए नीट पीजी एडमिट कार्ड 2022 जल्द ही जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से NEET PG 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर