बिहार. State Health Society Bihar Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार ने फिजियोथेरिपिस्ट, साइकोलॉजिस्ट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. State Health Society Bihar Bharti 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि State Health Society Bihar Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत डीईआईसी मैनेजर कम कोऑर्डिनेटर (RBSK) के 38 पदों, ऑप्टोमेट्रिस्ट (RBSK) के 9 पदों, डेंटल टेक्निशियन (RBSK) के 7 पदों, ऑडियोलॉजिस्ट एंड स्पीच थेरेपिस्ट (RBSK) के 7 पदों, फिजियोथेरेपिस्ट (RBSK, NPHCE, NPCDCS & NLEP) के 106 पदों, साइकोलॉजिस्ट (RBSK & NTCP) के 42 पदों, स्पेशल ए़ड्यूकेटर (RBSK) के 7 पदों, डिस्ट्रिक्ट एपिडेमोलॉजिस्ट के 22 पदों कुल मिलाकर 238 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

State Health Society Bihar Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

फिजियोथेरेपिस्ट, साइकोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20 हजार प्रति महीने और साइकोलॉजिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18 हजार प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

इन पदों पर उम्म्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

फिजियोथेरिपिस्ट, साइकोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, बीसी, एमबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 500 रुपये चुकाने होंगे.

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे.

State Health Society Bihar Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

फिजियोथेरेपिस्ट, साइकोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे State Health Society Bihar Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

State Health Society Bihar Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी में इन पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, मिलेगी बंपर सैलरी, upsconline.nic.in पर करें आवेदन

NTA UGC NET December Result 2019 Declared: एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट 2019 जारी, ntanet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App