नई दिल्ली. SSC Stenographer Results 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) स्टेनो ग्रेड सी और डी लिखित एग्जाम 2019 कट-ऑफ 15 अप्रैल 2019 को जारी करेगा. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) स्टेनों ग्रेड सी और डी लिखित एग्जाम 2019 में शामिल अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे.

कर्मचारी चयन आयोग तरफ से स्टेनो ग्रेड सी और डी एग्जाम के लिए नोटिफिकेसन 3 मार्च 2019 को जारी किया था. कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से स्टेनों ग्रेड सी और ग्रेड डी एग्जाम के लिए लिखित एग्जाम का आयोजन 5,6 और 7 फरवरी को देशबर के विभिन्न सेंटरों पर आयोजित किया गया था.

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in की मानें तो स्टेनो ग्रेड- सी और ग्रेड-डी एग्जाम 200 नंबर के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया था. इस एग्जाम का रिजल्ट आयोग द्वारा 15 अप्रैल 2019 को जारी किया जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in की मानें तो विभाग लिखित एग्जाम रिजल्ट जारी करने के बाद स्टेनो ग्रेड सी और डी एग्जाम का कट-ऑफ जारी करेगा.

SSC Stenographer Results 2019: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक

– एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबासइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
– कर्मचारी चयन आोयग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जानें के बाद SSC Stenographer Results 2019 लिंक पर क्लिक करें.
– कर्मचारी चयन आयोग स्टेनो ग्रेड सी और डी एग्जाम 2019 रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ जमा करें.
– कर्मचारी चयन आयोग स्टेनो ग्रेड सी और डी 2019 रिजल्ट आपके सामने होगा.
– कर्मचारी चयन आयोग स्टेनो ग्रेड सी और डी रिजल्ट डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में आपको जरूरत पडे़गी.

एसएससी स्टेनो ग्रेड सी और ग्रेड डी एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को विभाग मेडिकल फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाएगा. मेडिकल फिटनेस टेस्ट के बाद विभाग सफल हुए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि कर्मचारी चयन आयोग मेडिकल फिटनेस टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

HPSC Recruitment 2019: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन असिस्टेंट प्रोफेसर 524 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन रिलीज @hpsc.gov.in

UPPRPB SI ASI Exam results 2016: उत्तर प्रदेश यूपीपीआरपीबी एसआई और एएसआई 2016 रिजल्ट घोषित, चेक @uppbpb.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App