नई दिल्ली. SSC Stenographer Result 2018-19 Date: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission), एसएससी 15 अप्रैल को एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी 2018 (SSC Stenographer Grade C & D 2018) की लिखित परीक्षा के नतीजे जारी करेगा. एसएससी ने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर एसएससी स्टेनोग्राफर एग्जाम 2018-19 का रिजल्ट की तारीख की घोषणा की है. हालांकि आयोग ने यह भी लिखा है कि जरूरत पड़ने पर इस तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है.

स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने 5 फरवरी से 8 फरवरी 2019 को ग्रेड सी और डी की लिखित परीक्षा आयोजित की थी. इसकी भर्ती पिछले साल निकाली गई थी. देशभर के 107 शहरों के 208 सेंटर्स पर करीब 1 लाख 85 हजार अभ्यर्थियों ने एसएससी स्टेनोग्राफर का यह एग्जाम दिया था. हालांकि इस परीक्षा के लिए करीब 4 लाख 36 हजार लोगों ने आवेदन किया था.

इस एग्जाम में बैठने वाले अभ्यर्थी के लिए रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है. आयोग के लेटेस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी एग्जाम का रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी किया जाएगा. हालांकि आयोग रिजल्ट की तारीख में बदलाव भी कर सकता है, इसलिए अभ्यर्थी समय-समय पर एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर नजर गड़ाए रखें.

ऐसे चेक करें SSC Stenographer Grade C&D 2018-19 के नतीजे-

स्टाफ सलेक्शन कमीशन 15 अप्रैल को स्टेनोग्राफर के ग्रेड सी और डी के नतीजे जारी करेगी. रिजल्ट आने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in/Portal/Results पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) समय-समय पर विभिन्न सरकारी विभागों में अलग-अलग पदों पर भर्ती निकालता रहता है. अभी आयोग एसएससी सीएचएसएल (Combined Higher Secondary Level) एग्जाम के लिए आवेदन मांग रहा है. एसएससी सीएचएसएल 2019 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2019 है, इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए तय समय से पूर्व आवेदन कर सकते हैं.

ICAI CA CPT June 2019 application: आईसीएआई सीए सीपीटी जून 2019 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें पूरी डिटेल्स @icai.org

RRB JE Exam dates 2019: आरआरबी जेई परीक्षा तारीख जल्द होंगी घोषित, जानें परीक्षा पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी अहम जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App