नई दिल्ली. SSC Steno Group C, D Application Status: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती 2018 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है. एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उत्तरी पश्चिमी जोन चंडीगढ़ के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया गया है. एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन स्टेटस एसएससी की नॉर्थ वेस्ट रीजन की आधिकारिक वेबसाइट www.sscnwr.org के जरिए चेक कर सकते हैं.

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से जारी की गई स्टेनोग्राफर पद की भर्ती के लिए आवेदन कर चुके कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन स्टेटस दो तरीकों से जान सकते हैं. पहले तरीके में आवेदकों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, रॉल नंबर और डेट ऑफ बर्थ सबमिट करना होगा. यदि किसी आवेदक को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, रॉल नंबर याद नहीं है तो वे अपने नाम और अपने पिता के नाम के शुरुआती चार अक्षर और डेट ऑफ बर्थ सबमिट कर अपने एप्लीकेशन का स्टेटस चेक कर सकेंगे.

यदि किसी आवेदक को एप्लीकेशन स्टेटस में कोई खामी दिख रही हो तो वे एसएससी की नॉर्थ वेस्ट रीजन से संपर्क कर सकते हैं. इससे पहले एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और ग्रुप डी परीक्षा 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी करने की तिथि का ऐलान कर दिया है. एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और ग्रुप डी परीक्षा 2017 का रिजल्ट 29 मार्च 2019 को जारी किया जाएगा.

बताते चले कि एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और ग्रुप डी परीक्षा 2017 के स्किल टेस्ट का रिजल्ट 10 दिसंबर 2018 को जारी किया गया था. जिन आवेदकों ने स्किल टेस्ट को पास कर लिया हो वो 29 मार्च को जारी होने वाले फाइनल रिजल्ट के इंतजार में है.

SSC CHSL Recruitment 2018-19: एसएससी सीएचएसल 2018-19 नोटिफिेकेशन जारी, @ssc.nic.in पर ऐसे देखें 

CBSE CTET February 2019: शिक्षकों के पदों पर फरवरी में आयोजित की जाने वाली सीटीईटी परीक्षा के बारे में यहां जानें पूरी जानकारी