नई दिल्ली. SSC SI Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) एएसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर आज यानी कि 14 फरवरी को शाम तक जारी कर सकता है. एसएससी (SSC) एएसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. एएसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. एएसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

कर्मचारी चयन आयोग (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई की परीक्षा 13 दिसंबर को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से शामिल हुए थे. एसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई पेपर-1 की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को पेपर-2 एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा पेपर-1 का रिजल्ट जारी करने के बाद दिया जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल कैलेंडर की मानें तो एसआई (ASI), सीआईपीएफ (CIPF) और एसआई पेपर-2 की परीक्षा 21 जून 2020 को आयोजित किया जाएगा. पेपर-2 का एग्जाम 2 घंटे के लिए आयोजित किया जाएगा. इसमे इंग्लिश लैंग्वेज और कंप्रेहेंशन के प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर-2 का सिलेबस अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

SSC SI Result 2018: एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई, सीएपीएफ मार्क्स जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

एसएससी एसआई रिजल्ट ऐसे करें चेक : SSC SI Result 2019 How to Check

  1. एसएससी एसआई रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. एसएससी एसआई रिजल्ट आपके सामने होगा.
  5. एसएससी एसआई रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RBI Governor on Indian Economy: बैंक प्रमुखों से बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- मौजूदा आर्थिक हालात बैंकों के सामने खड़ी कर सकती हैं चुनौती, तैयार रहें

7th Pay Commission: 7th पे के तहत दादरा और नगर हवेली एडमिनिस्ट्रेशन ने निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

TNPSC Final Result 2020 Released: टीएनपीएससी फाइनल रिजल्ट 2020 जारी, tnpsc.gov.in पर चेंक करें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट