नई दिल्ली. SSC SI ASI Admit Card 2019 Released: कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. आयोग की ओर से मध्य प्रदेश (MP) और वेस्टर्न रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sscwr.net और www.sscmpr.org पर जाकर एसएससी एसआई और एएसआई एडमिट कार्ड 2019 को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में सब इंस्पेक्टर और CISF में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए सितंबर महीने में नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर थी. एसआई और एएसआई पदों पर भर्ती के लिए टियर-1 परीक्षा का आयोजन 9 दिसंबर से 12 दिसंबर तक किया जाएगा.

जो उम्मीदवार टियर-1 में सफल होंगे, उन्हें टियर-2 के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद टियर-2 राउंड में सफल उम्मीदवारों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) में शामिल होना होगा. फिलहाल एमपी और वेस्टर्न रीजन का एडमिट कार्ड जारी किया गया है, जल्द ही आयोग की ओर से बाकी रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर एसएससी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ICMAI Admit Card December 2019 Released: आईसीएमएआई फाउंडेशन, इंटर और फाइनल दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड @ examicmai.org 

How To Download SSC SI ASI Admit Card 2019: एसएससी एसआई एएसआई परीक्षा एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले एसएससी रीजनल की संबंधित ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही उम्मीदवार Admit Card लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां पर उम्मीदवार डीटेल्स को भरें.
  • सभी जानकारी भरने के बाद Search बटन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एसएससी एसआई एएसआई एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल ले.

उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. अगर उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर याद नहीं रहता है तो वे एक अन्य तरीके से भी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, अपने पिता का नाम और डेट ऑफ बर्थ भरनी होगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35, 400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये का ग्रेड पे दिया जाएगा. वहीं सीआईएसएफ में ASI पद पर चयनित उम्मीदवारों को 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी. उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही वैकेंसी का विवरण भी अपलोड कर दिया जाएगा.

SSC Recruitment 2020: सरकारी विभागों में 7 लाख पद खाली, राज्य मंत्री ने कहा इस वर्ष 1 लाख से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां 

FCI Manager Prelims Exam Analysis 2019: एफसीआई मैनेजर प्रीलिम्स शिफ्ट-1 एग्जाम एनालिसिस, जानें अनुमानित कट-ऑफ 

SAIL Recruitment 2019: सेल में गेट के तहत मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.sail.co.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर