नई दिल्ली. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह ख़बर आपके काम की है. SSC ने सेलेक्शन पोस्ट फेज-09 का नोटिफिकेशन जारी किया है. बता दें कि सेलेक्शन पोस्ट के तहत आयोग ने 3261 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर चयनित होने वाले परीक्षार्थियों की केंद्र सरकार के 271 विभागों में तैनाती दी जाएगी.

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार यानि 24 सितंबर, 2021 से शुरू हो चुकी है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार SSC परीक्षार्थी ऑनलाइन फीस 28 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे.

25 अक्टूबर तक परीक्षार्थी कर सकते हैं आवेदन

SSC की तरफ से केंद्र सरकार के 27 सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले परीक्षार्थी इस सुनहरे अवसर को भुनाने के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षार्थी ऑनलाइन फीस 28 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे. वहीं, ऑफलाइन चालान 28 अक्तूबर की रात 11:30 बजे तक प्राप्त किए जा सकेंगे. और चालान के माध्यम से ही फ़ीस एक नवंबर तक जमा होगी.

जानिए आवेदन की प्रक्रिया

आवेदन के लिए सबसे पहले की आधिकारिक वेबसइट (ssc.nic.in) पर जाएं, अप्लाई लिंक पर क्लिक करें, फॉर्म भरें और उसके बाद फीस जमा करें. इसके बाद फाइनल सबमिट करें. इस पर एक फॉर्म की कॉपी डाउनलोड कर के भविष्य के लिए रख लें.

 

यह भी पढ़ें : 

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन, इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

न्यूयॉर्क में Vande Mataram – Bharat Mata की जय की गूंज