नई दिल्ली. SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा वर्ष 2020 में आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी द्वारा वर्ष 2020 की पहली भर्ती घोषणा अप्रैल महीने में की जाएगी. साल की पहली भर्ती की घोषणा से पहले एसएससी पिछले वर्ष निकाली गई वैकेंसी पर भर्ती करेगा. एसएससी (SSC) जिन भर्तियों की अप्रैल महीने में घोषणा करेगा उनमें दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर परीक्षा और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2020 शामिल है. इसके साथ ही जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2020 का ऐलान भी अप्रैल महीने में किया जाएगा.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ इन भर्ती परीक्षाओं की घोषणा 17 अप्रैल 2020 को की जाएगी. एसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली सबसे बड़ी भर्ती कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्जाम (CGL Exam) और कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL Exam) की सितंबर और नवंबर महीने में घोषणा की जाएगी. इन भर्ती परीक्षाओं से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

मालूम हो कि एसएससी ने पिछले वर्ष सीजीएल टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर टियर परीक्षा और हिंदी ट्रांसलेटर टियर 2 परीक्षा की घोषणा की थी. लेकिन अभी तक परीक्षा आयोजित नहीं की गई है. सीजीएल 2019 और सीएचएसएल 2019 परीक्षा इस साल जून तक चलेगी. वहीं इस वर्ष मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा की घोषणा 2 जून 2020 को की जाएगी.

सीजीएल 2020 और सीएचएसएल 2020 परीक्षा अगले साल आयोजित की जाएगी. इन परीक्षाओं के लिए इस वर्ष अक्टूबर और दिसंबर तक आवेदन किए जाएंगे. बता दें कि एसएससी ग्रुप बी और नॉन टेक्निकल ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती आयोजित करता है. एसएसएससी के अन्य एग्जामों से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इन कर्मचारियों के सैलरी में होगा बंपर इजाफा, जानें सारी जानकारी

UPTET Result 2019 Date: यूपीटीईटी 2019 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, updeled.gov.in