नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए भर्ती जारी है. एमटीएस पदों पर एसएससी 2019 भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही बंद होने वाली है. आवेदन प्रक्रिया के लिए केवल 2 दिन का समय बचा है. एसएससी एमटीएस पद भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 29 मई 2019 है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करें.

हाल ही में इस बारे में एसएससी ने भी अधिसूचना जारी करके उम्मीदवारों को सलाह दी की भारी ट्रेफिक और सर्वर की परेशानी से बचने के लिए आवेदन के आखिरी दिनों से पहले ही आवेदन कर लें. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं औक परीक्षा के लिए अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं.

SSC MTS Recruitment 2019 के लिए कैसे करें आवेदन:

  • आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर रजिस्टर नाउ पर क्लिक करें.
  • पूछी गई जानकारी जैसे, नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसी जानकारी भरें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें.
  • फॉर्म भरें और अपनी एक फोटो अपलोड करें.
  • फीस का भुगतान करें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.

SSC MTS 2019 परीक्षा पैटर्न:
एसएससी एमटीएस परीक्षा 2 अगस्त से 6 सितंबर 2019 तक आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन दो-स्तरीय लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार दौर होगा. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार टियर-1 परीक्षा 2 अगस्त से 6 सितंबर तक और टियर-2 परीक्षा 17 नवंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. टियर-1 परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी जबकि टियर-2 वर्णनात्मक परीक्षा होगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी. इसमें दो भाग होंगे जिसमें तर्क क्षमता, अंग्रेजी भाषा और अन्य के बीच सामान्य ज्ञान शामिल हैं.

SSC MTS 2019 वेतन:
उम्मीदवारों का चयन द्विस्तरीय लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार दौर होगा. अंत में चयनित उम्मीदवारों को 1,800 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 5,200-20,200 रुपये के वेतनमान पर काम पर रखा जाएगा.

NEET Answer Key 2019: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस एग्जामिनेशन टेस्ट एनटीए नीट 2019 आंसर की जल्द होगी जारी, ऐसे करें चेक www.ntaneet.nic.in

Bihar BSEB Exam Pattern: बिहार बोर्ड ने बदला 12वीं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा पैटर्न, जानें क्या हुए हैं बदलाव

2 responses to “SSC MTS Recruitment 2019: कर्मचारी चयन आयोग एमटीएस भर्ती आवेदन के लिए दो दिन बाकी, जानें परीक्षा पैटर्न, वेतन और आवेदन प्रक्रिया”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App