नई दिल्ली. SSC MTS Recruitment 2018: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) जल्द ही एसएससी मल्टी टास्किंग नॉन टेक्निकल के विभिन्न पदों को लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा. इच्छुक अभ्यार्थी मुख्य वेबसाइट ssc.nic.in. पर जाकर नोटिस चेक या डाउनलोड कर सकते हैं. साथ एडमिट कार्ड से जुड़ी सभी जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो पहले दिसंबर में नोटिफिकेशन जारी होने की संभावनाएं थी जो एसएससी एग्जाम कैलेंडर की वरप से आगे बढ़ गया. बताया जा रहा है कि करीब 10 हजार पदों पर भर्तियों की घोषणा हो सकती है.

दरअसल पिछले साल एसएससी ने 8 हजार एमटीएस नॉन टेक्निकल स्टाफ के 300 पदों पर आवेदन मांगे थे, ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल पदों में बढ़ोतरी की जाएगाी. गौरतलब है कि एग्जाम में अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस को ध्यान से पढ़ें. नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यता, उम्र सीमा, फीस डिटेल, अंतिम तिथि और ऑनलाइन कैसे अप्लाई करने की जानकारी मिलेगी. जिन उम्मीदवारों को एसएससी एमटीएस का एग्जाम पैटर्न नहीं मालूम, वे पिछले साल के नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट का ध्यान रखें.

एसएससी एमटीएस नॉन टेक्निकल पदों के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता (SSC MTS Eligibility Criteria 2018)
1. उम्मीदवार को किसी भी आधिकारिक बोर्ड से 10वीं मेट्रिक पास होना अनिवार्य है.
1. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 17 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

एसएससी एमटीएस नॉन टेक्निकल एग्जाम पैटर्न (SSC MTS eligibility criteria 2018 qualification)
एसएससी एमटीएस नॉन टेक्निकल उम्मीदवारों का चयन लिखित परिक्षा के आधार पर होगा जिसमें दो सेट होंगे. पहले पेपर सेट में ऑब्जेक्टिव और दूसरे सेट में डिस्क्रिप्टिव प्रश्न होंगे.

NEET PG 2019 Admit Card: एनईईटी एमडीएस 2019 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी @ nbe.edu.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App