नई दिल्ली: सेंट्रल रीजन कर्मचारी चयन आयोग ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए होने जा रही एमटीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर अपना एसएससी सेंट्रल रीजन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही आयोग ने उम्मीदवारों को एक चेतावनी भी जारी की है. कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार एडमिट कार्ड को सिर्फ एक बार ही डाउनलोड करें. बार-बार एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने पर आयोग आपके एडमिट कार्ड को ब्लॉक कर सकता है.

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आयोग ने मई महीने में नॉन टेक्निकल एमटीएस पदों पर 10000 से ज्यादा वैकेंसी निकाली थीं. ये वैकेंसी चपरासी, सफाईवाला, जूनियर गेट ऑपरेटर, चौकीदार आदि पदों के लिए हैं. केंद्र सरकार के कई विभागों में परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा. एमटीएस परीक्षा 2 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी. जानकारी के मुताबिक एमटीएस 2019 परीक्षा के लिए करीब 25 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

How to Download SSC MTS Admit Card 2019: एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2019 कैसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवारों सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट को होमपेज पर ही Admit Card 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • अपनी डीटेल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर जन्मतिथि भरने के बाद लॉग इन करें.
  • इसके बाद एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

एसएससी एमटीएस की परीक्षा में पेपर-1 ऑब्जेक्टिव होगा और इसमें 300 सवाल होंगे. पेपर-1 को पूरा करने के लिए उम्मीदगवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा. वहीं पेपर-2 सब्जेक्टिव होगा. पेपर-2 में उम्मीदवारों को संक्षेप निबंध 30 मिनट में लिखना होगा और यह 50 अंकों का होगा.

DUET Counselling 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी डीयूईटी फाइनल स्कोर और काउंसलिंग शेड्यूल आज हो सकता है जारी www.du.ac.in

NIOS Class 10 and 12 Registration Date Extended: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग एनआईओएस ने आगे बढ़ाई कक्षा 10वीं और 12वीं रजिस्ट्रेशन तारीख, जानें नई तारीख

One response to “SSC MTS Admit Card 2019: एसएससी एमटीएस 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, अगर ये करेंगे तो हो जाएगा आपका एडमिट कार्ड ब्लॉक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App