नई दिल्ली. SSC JHT SHT Hindi Pradhyapak Result: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक पदों के लिए बीते दिनों आयोजित भर्ती परीक्षा के मार्क्स जारी कर दिए हैं. जो भी कैंडिडेट एसएससी द्वारा इन पदों के लिए आयोजित एग्जाम में हिस्सा लिए थे, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. एसएससी ने 22 मार्च को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक पदों के लिए लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था. अब इसमें पास होने वाले कैंडिडेट्स का मार्क्स जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी अब देख सकते हैं कि उन्हें कितना मार्क्स मिला.

मालूम हो कि एसएससी द्वारा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक पदों के लिए आयोजित एग्जाम में 15,573 अभ्यर्थी हिस्सा लिए थे जिनमें 2,041 कैंडिडेट सफल हुए थे. एसएससी नोटिफिकेशन के अनुसार अब प्रिलिम्स एग्जाम में पास कैंडिडेट्स सेकंड पेपर का एग्जाम देंगे. सेकंड पेपर (paper-II) एग्जाम 26 मई को होने हैं. इसे मेन्स एग्जाम माना जा रहा है जिनमें डिस्क्रिप्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे.

ऐसे चेक करें एसएससी जेएचटी, एसएचटी और प्राध्यापक रिजल्ट (SSC JHT, SHT, Hindi Pradhyapak Result):
– सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
– इसके बाद एसएससी होमपेज पर दिख रहे SSC JHT, SHT, Hindi Pradhyapak Result लिंक पर क्लिक करें.
– इसके बाद आपको पीटी रिजल्ट का मार्क्स दिखेगा. मार्क्स की एक कॉपी डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकाल लें.

उल्लेखनीय है कि जो भी अभ्यर्थी एसएससी जेएचटी, एसएचटी और प्राध्यापक पदों के लिए आयोजित राउंड वन एग्जाम में हिस्सा लिए थे, वे ध्यान से अपना मार्क्स देखें. अगर उन्हें नाम, रोल नंबर या कैटिगरी को लेकर कोई आपत्ति है तो वे कर्मचारी चयन आयोग के क्षेत्रीय कार्यालय से तत्काल संपर्क करें और अधिकारियों से इसकी शिकायत करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App