नई दिल्ली. SSC JHT Recruitment 2018: कर्मचारी चयन आयोग जूनियर हिंदी अनुवादकों (जेएचटी), जूनियर ट्रांसलेटर (जेटी), वरिष्ठ हिंदी अनुवादक (एसएचटी), और हिंदी प्रध्यापक (एचपी) पदों के लिए 01 सितंबर को आधिकारिक अधिसूचना जारी करने जा रहा था. लेकिन दो दिन बीत चुके हैं और एसएससी की नई वेबसाइट पर कोई अधिसूचना उपलब्ध नहीं है. आधिकारिक अधिसूचना की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को और इंतजार करना होगा क्योंकि वेबसाइट पर कोई अधिसूचना नहीं है.

एसएससी जेएचटी भर्ती 2018 आधिकारिक अधिसूचना
यह पहली बार नहीं है कि कर्मचारी चयन आयोग एसएससी JHT परीक्षा 2018 जून 2018 के महीने में के लिए सरकारी अधिसूचना में देरी हुई है. कर्मचारी चयन आयोग के एक अधिकारी ने ऑनलाइन आवेदन की आरंभिक तिथि के परिवर्तन के संबंध में नोटिस जारी किया है. एसएससी ने आधिकारिक नोटिस में कहा कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जो 6 जून से 29 जून तक शुरू होने वाली थी. लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्टाफ चयन आयोग की नई आधिकारिक वेबसाइट की शुरुआत करेगा.

इसके एक महीने बाद कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी नई वेबसाइट लॉन्च की और एसएससी परीक्षा कैलेंडर भी जारी किया था. जिसमें लिखा गया था कि एसएससी जेएचटी परीक्षा 2018 के लिए आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 01 सितंबर से शुरू होंगे. एसएससी के उस कैलेंडर के अनुसार आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 21 सितंबर है. लेकिन अब लगता है कि आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई जाएगी.

एसएससी जेएचटी परीक्षा का विवरण
उम्मीद की जाती है कि इस साल एसएससी 500 वैकेंसियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित करेगी. एसएससी जेएचटी परीक्षा 2018 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक नई वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

UPTET 2018 Exam on Oct 30: यूपीटीईटी का संशोधित कार्यक्रम घोषित, 28 की जगह अब 30 अक्टूबर को होगी परीक्षा

CBSE CTET 2018 Admit Card: इस दिन जारी होंगे सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा 2018 के एडमिट कार्ड @ctet.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App