SSC JE Final Result 2018: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2018 फाइनल रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल कर्मचारी चयन आयोग ने SSC जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2018 फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. फाइनल राउंड में शामिल होने वाले उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर के पदों पर कुल कुल 1840 उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन किया गया है. इनमें से कुल 1506 उम्मीदवारों का चयन सिविल इंजीनियरिंग के लिए, 192 का इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए और 142 उम्मीदवारों का मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए के लिए किया गया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

सभी चयनित और जिनका चयन नहीं हुआ उन उम्मीदवारों के फाइनल मार्क्स आज 13 जनवरी को वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. यह सुविधा एक महीने की अवधि के लिए उपलब्ध होगी. उम्‍मीदवार13 जनवरी से 12 फरवरी तक अपने मार्क्‍स चेक कर सकेंगे. अपना रिजल्‍ट देखने अथवा मार्क्‍स चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी. रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे उपलब्‍ध है.

SSC JE Final Result 2018 ऐसे करें डाउनलोड

फाइनल रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे SSC JE Final Result 2018 लिंक पर क्लिक करें.

SSC JE Final Result 2018 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

Calcutta High Court DEO Recruitment: कलकत्ता हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, 173200 तक मिलेगी सैलरी, @calcuttahighcourt.gov.in

IBPS SO Main Admit Card 2021: आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर मेन एग्जाम 2021 एडमिट कार्ड जारी, @ibps.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर