नई दिल्ली. SSC JE 2019: कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन इस समय भरे जा रहे हैं. जिन अभ्यर्थियों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन अभी तक नहीं किया है वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर कल यानी कि 12 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कल के बाद आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का आवेदन एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. हालांकि अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में फीस का पेमेंट 14 सितंबर तक कर सकेंगे.

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जेई टियर-1 की परीक्षा अक्टूबर महीने में आयोजित की जाएगी, जबकि एडमिट कार्ड एग्जाम से 15 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. हालांकि एसएससी की तरफ से जेई एग्जाम डेट और भर्तियों से डिटेल्स अभी नहीं जारी की गई है. को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया गया है.

एसएससी जेई आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि : SSC JE 2019 Important Dates

  • एसएससी जेई के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से भरे जा रहे हैं.
  • एसएससी जेई ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई ऑनलाइन फीस भरने की आखिरी तारीख 14 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई चलान जेनरेट करने की आखिरी तारीख 14 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई चलान जमा करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2019 है.

एसएससी जेई के पदों पर आवेदन की आर्हता: Educational Qualification

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या संबंधित ट्रेड में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए. आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन की आयु सीमा: Age Limit

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम को लेकर असमंजस में विभाग, अभ्यर्थियों को दिसंबर तक करना होगा इंतजार !

AIMA MAT September Exam 2019: एआईएमए मैट सितंबर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड mat.aima.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App