नई दिल्ली. SSC JE 2019 Notification Released: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जेई यानी कि जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन से जुड़ीं पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. एसएससी जेई के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो फॉर्म को पूरी तरफ स सही भरें, क्योंकि आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी (SSC) जेई (JE) नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. अधिक जानकारी अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी (SSC) जेई (JE) एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग इस भर्ती के जरिए जूनियर इंजीनियर के कुल 1601 पदों पर नियुक्तियां करेगा. एसएससी (SSC) जेई (JE) एग्जाम पैटर्न, आवेदन की प्रक्रिया, सिलेबस और चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी जेई आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि : SSC JE 2019 Important Dates

  • एसएससी जेई के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से भरे जा रहे हैं.
  • एसएससी जेई ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई ऑनलाइन फीस भरने की आखिरी तारीख 14 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई चलान जेनरेट करने की आखिरी तारीख 14 सिंतबर 2019 है.
  • एसएससी जेई चलान जमा करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2019 है.

एसएससी जूनियर इंजीनियर वैकेंसी नोटिफिकेशन डिटेल्स देखने के लिए यहां क्लिक करें-

एसएससी जेई के पदों पर आवेदन की आर्हता: Educational Qualification

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या संबंधित ट्रेड में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए. आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन की आयु सीमा: Age Limit

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Assam HSLC Compartmental Result 2019: असम एचएसएलसी कंपार्टमेंटल रिजल्ट हुआ जारी, resultsassam.nic.in पर करें चेक

Subordinate Service Recruitment Exam 2019: अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा 2019 का प्रश्नपत्र अपलोड, cdn3.digialm.com पर करें चेक

One response to “SSC JE 2019 Notification Released: एसएससी जेई नोटिफिकेशन जारी, जानें वैकेंसी, एग्जाम पैटर्न और आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स www.ssc.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App