Thursday, February 2, 2023
spot_img

SSC ने MTS के 11 हजार पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के चयन के लिए बनाई गई संस्था, कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की प्रकिया 18 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है, इसके अलावा सभी उम्मीदवार 17 फरवरी 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है।

इतने उम्र वाले लोग करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग ने एमटीएस (MTS) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष और कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु 18 से 27 वर्ष रखी गई हैं। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में सरकार के नियमों के तहत छूट भी मिलेगी। अगर बात उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता की करें, तो उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करना जरूरी है।

इतने पदों पर है भर्तियां

नोटिफिकेशन के अनुसार एसएससी की मल्टी टॉस्किंग परीक्षा के तहत कुल 11 हजार 409 पदों पर एमटीएस वहीं  509  पद हवलदार के भरे जाएंगे। आवेदनकर्ता को 100 रुपए का आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा कराना पड़ेगा। इसके साथ ही एससी, एसटी, महिला उम्मीदवारों के लिए किसी तरह का कोई शुल्क नहीं है।

कैसे करें आवेदन

सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर लॉग इन करे। उसके बाद परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए संबंधित लिंक पर क्लिक करते हुए एमटीएस और हवलदार के लिंक को चुनें, जो आपको एक नए पेज पर ले जाएगा। लॉग इन करने के बाद आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़े उसे पहले आपको खुद को वेबसाइट पर रजिस्टर कराना पड़ेगा। आवेदन पत्र भरने के बाद आगे बढ़ते हुए आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Wrestlers Protest: बृजभूषण देंगे इस्तीफा या छीनी जाएगी कुर्सी? आज हो जाएगा फैसला

Latest news