नई दिल्ली. एसएससी ने जीडी कांस्टेबल 2018-2019 भर्ती के बारे में एक अधिसूचना प्रकाशित की और इसके परिणाम और परीक्षा तिथि से संबंधित जानकारी दी. इस अधिसूचना के माध्यम से, कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को याद दिलाया है कि जीडी कांस्टेबल के डेटा या परिणाम में विसंगति जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. शारीरिक दक्षता परीक्षण और शारीरिक मानक परीक्षण उसके बाद 1 अगस्त से अस्थायी रूप से होगा. एसएससी जीडी शारीरिक तिथि 2019 उन सभी उम्मीदवारों के लिए प्रासंगिक है जिन्हें पीईटी/ पीएसटी के लिए योग्य घोषित किया गया था. उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबासइट www.ssc.nic.in या सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.crpf.gov.in से डाउनलोड करने होंगे.

एडमिट कार्ड जारी होने की कोई निश्चित तारीख नहीं है. हालांकि, पीईटी / पीएसटी की आरंभ तिथियों से कम से कम एक सप्ताह पहले उपलब्ध होने की उम्मीद है. इसलिए, उम्मीदवार जुलाई के अंतिम सप्ताह में पीईटी / पीएसटी एडमिट कार्ड की उम्मीद कर सकते हैं. शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) दौड़ के रूप में होगी. पुरुष उम्मीदवारों को 24 मिनट में 5 किलोमीटर दौड़ना होता है. महिला उम्मीदवारों को 8.5 मिनट में 1.6 किलोमीटर दौड़ना होता है. लद्दाख के पुरुष उम्मीदवारों को 6.5 मिनट में 1 मील दौड़ना होता है. लद्दाख की महिला उम्मीदवारों को 4 मिनट में 800 मीटर दौड़ना होता है. इसमें शारीरिक मानक परीक्षण के लिए, ऊंचाई माप और छाती माप होगा. पुरुषों के लिए ऊंचाई 170 सेमी और महिलाओं के लिए 157 सेमी होनी चाहिए.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती से संबंधित यह दूसरी अधिसूचना है जिसमें तारीखों की घोषणा की गई है. वहीं इससे पहले अंतिम आंसर की प्रकाशित की गई थीं. अंतिम आंसर की लॉगिन के माध्यम से डाउनलोड की जा सकती है. उम्मीदवारों से प्राप्त इनपुट के आधार पर उत्तरों को संशोधित किया गया है. उम्मीदवारों को आंसर की के संबंध में अपनी चिंताओं को प्रस्तुत करने के लिए विभिन्न अवसर मिलते हैं. अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

SSC CPO Final Answer Key 2019 Released: एसएससी सीपीओ 2019 फर्स्ट पेपर की आंसर की हुई जारी, www.ssc.nic.in पर करें अप्लाई

RRB JE Answer key 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-1 एग्जाम आंसर की आज हो सकती है जारी www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App