नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कल यानी कि 21 जून को एसएससी जीडी कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2019 का परिणाम जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर GD Constable (कॉन्सेटबल जीडी) स्कोर को चेक कर सकेंगे. इस साल 2019 में कॉन्सटेबल जीडी की परीक्षा 1 मार्च से 11 मार्च के बीच आयोजित की गई थी. GD Constable परीक्षा के माध्यम से करीब 54,953 खाली पड़े पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से 47,307 पद पुरुषों के लिए और 7646 पद महिलाओं के लिए होंगे.

How to Check SSC GD Constable Result 2019: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2019 कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर SSC GD Constable Result 2019 पर क्लिक करें
  • इसके बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि एंटर करनी होगी
  • जानकारी देने के बाद SUBMIT पर क्लिक करें.
  • आपका SSC GD Constable Result आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकाल लें.

आपको बता दें कि कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन SSC GD Constable परीक्षा में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे गए थे. ये 100 सवाल 100 अंकों के थे. इसके बाद पेपर में चार सेक्शन और थे और हर सेक्शन में 25 अंकों के 25 सवाल थे. उम्मीदवारों को एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा के पेपर को हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया गया था. उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBE), फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और सबसे आखिर में मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

APSC Computer Operator Admit Card 2019: असम पब्लिक सर्विस कमीशन कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2019 के एडमिट कार्ड जारी apsc.nic.in

SSC CGL Tier 1 Result Date Released: एसएससी सीजीएल टियर-1 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, www.ssc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

10 responses to “SSC GD Constable Result 2019: कल जारी किया जाएगा एसएससी जीडी कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट, ssc.nic.in पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App