नई दिल्ली. SSC GD Constable Recruitment 2019: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, SSC, ने कुछ दिन पहले एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था. इसके बाद अब आयोग की ओर से वेबसाइट ssc.nic.in पर कश्मीर के उम्मीदवारों के लिए PET/PST परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार एसएसी जीडी एग्जाम के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) को पास कर चुके हैं, उन्हें अब पीईटी/पीएसटी राउंड में शामिल होना होगा.

सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर युवाओं के लिए होने वाली कॉन्सटेबल जीडी परीक्षा के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. बता दें कि जम्मू कश्मीर कुछ समय पहले आर्टिकल 370 हटने के बाद राज्य में तनाव पैदा हो गया था, जिसके बाद सीआरपीएफ ने जीडी भर्ती कॉन्सटेबल प्रक्रिया को आगे के लिए स्थगित कर दिया था. अब राज्य में स्थिति समान्य हो गई है. एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए गए नोटिफकेशन के मुताबिक कश्मीर के उम्मीदवारों का अब पीईटी/पीएसटी टेस्ट अक्टूबर के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. फिजकल एंड्योरेंस टेस्ट और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए उम्मीदवारों नीचे लिखे पते पर पहुंचना होगा.

SSC GD कॉन्सटेबल पीईटी/पीएसटी एग्जाम पता– STC BSF Kashmir, Humhama, Near Airport, Distt- Budgam, J&K, Pin- 190003

आपको बता दें की एसएससी जीडी 2018 की परीक्षा द्वारा कुल 54953 पद भरे जाएंगे. इनमे से 47307 पद मेल कैंडिडेट्स और 7646 पद फीमेल कैंडिडेट्स के जरिए भरे जाएंगे. एसएससी जीडी कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के पहले चरण में कुल 5,34,052 उम्मीदवारों को पीएसटी के लिए चयनित किया गया है. इन उम्मीदवारों के लिए एसएससी जीडी पीएसटी 13 अगस्त से 25 सितंबर तक 100 भर्ती केंद्रों पर आयोजित की जा रही है.

UPTET 2019 Notification: उत्तर प्रदेश टीईटी नोटिफिकेशन सितंबर के आखिरी सप्ताह में हो सकता है जारी, चेक upbasiceduboard.gov.in

SSC Stenographer Recruitment 2019: एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ssc.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App