नई दिल्ली. SSC GD Constable Exam 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी कांस्टेबल की 54,953 वैकेंसियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के तहत एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में इन पदों पर भर्ती की जाएगी. अब एसएससी ने ऐसे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करेक्शन विंडो खोल दिया है, जिनके आवेदन में कोई कमी हो गई है.

उम्मीदवार 18 अक्टूबर 2018 तक अपने आवेदन में करेक्शन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. एसएससी के अनुसार कुछ उम्मीदवारों ने जानकारी, संपर्क विवरण, स्थायी और वर्तमान पता, फोटो, हस्ताक्षर और बाएं हाथ थंब इंप्रेशन (एलटीआई) को गलत भर दिया है तो दोबारा से इसे सहीं कर सकते हैं.

एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए चयन प्रक्रिया चार चरण ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और चिकित्सा परीक्षण में आयोजित की जाएगी. एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 परीक्षा (SSC GD Constable Exam 2018) में चार वर्ग होंगे. जिसमें तर्कसंगतता, सामान्य जागरूकता, संख्यात्मक क्षमता और अंग्रेजी / हिंदी शामिल हैं. परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी. परीक्षा में 25 अंकों के 25 प्रश्न होंगे.

ICAI Admit Card 2018: सीए फाइनल और आईपीसीसी परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी @ icaiexam.icai.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App