नई दिल्ली. SSC GD Constable 2018 Revised Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी और पीएसटी एग्जाम का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया है. एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी और पीएसटी एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट डाउनलोड करने से जुड़ा पूरा स्टेप दिया गया है. एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी और पीएसटी की परीक्षा कुल 534052 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इनमें से 68420 अभ्यर्थी हैं जबकि 465632 पुरुष अभ्यर्थी हैं.

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 13 प्रश्नों पर आंसर की को संशोधित कर रिजल्ट जारी किया है. एसएससी की तरफ से जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 13 अगस्त से 25 सितंबर तक आयोजित किया गया था. वहीं कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से जीडी कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 11 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित की गई थी. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जीडी की परीक्षा में देशभर के विभिन्न परीक्षा से लगभग 40 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी पीएसटी फिजिकल परीक्षा की क्राइटेरिया : SSC GD constable PET PST exams Check criteria

एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा में पुरुष अभ्यर्थियों को 24 मिनट में 5 किलोमीटर दौड़ना होगा, जबकि महिला अभ्यर्थियों को 24 मिनट में 1.6 किलोमीटर दौड़ना होगा. एसएससी जीडी कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी.

7th Pay Commission: 7वें वेतनमान के तहत इस विभाग में निकली भर्ती, 56,100 रुपये होगी बेसिक सैलरी

Bihar Police Excise Sub Inspector Result 2019: बिहार पुलिस एक्साइज दरोगा मेंस रिजल्ट जारी, डाउनलोड bpssc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App