SSC Exam Update: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने राष्ट्रीय स्तर की अपनी सभी प्रमुख भर्ती परीक्षाओं और उनके रिजल्ट का हर अपडेट इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के UMANG ऐप पर उपलब्ध कराने की घोषणा की है. एसएसी द्वारा इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर एक नोटिस भी जारी किया गया है. एसएससी द्वारा जारी इस नोटिस के मुताबिक UMANG या यूनिफाइड मोबाइल एप्लिकेशन फॉर न्यू-एज गवर्नेंस पर एसएससी की जुड़ी लेटेस्ट न्यूज, एग्जाम के नोटिस, एग्जाम के रिजल्ट, एग्जाम कैंलेडर और वैकेंसी की डिटेल मिलेगी.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा है कि जिन उम्मीदारों के पास एंड्रायड फोन है वो गूगल प्ले स्टोर और एप्पल फोन यूजर्स आईफोन स्टेर पर जाकर इस ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. UMANG ऐप के अलावा, एसएससी से जुड़े हर अपडेट आधिकारिक वेबसाइट पर पहले की ही तरह उपलब्ध रहेगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि एसएससी भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

इन सबके बीच कर्मचारी चयन आयोग ने लॉकडाउन की वजह से एमटीएस पेपर 2 और सीजीएल टियर 3 एग्जाम रिजल्ट को स्थगित कर दिया है. मालूम हो कि एमटीएस एग्जाम का रिजल्ट 30 अप्रैल 2020 को और सीजीएल एग्जाम का रिजल्ट 8 मई 2020 को घोषित किया जाना था. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने 3 मई 2020 के बाद होने वाली एसएससी की परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने की बात कही गई है.

GATE Admissions 2020: आईआईटी दिल्ली एमटेक कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित करेगा ऑनलाइन इंटरव्यू, iitd.ac.in पर जानें सारी जानकारी

CBSE Board Exam 2020: सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2020 पर दिया अपडेट, 29 विषयों की होगी परीक्षा