SSC Exam Centre Link 2020: एसएससी CGL, जेई, स्टेनो समेत अन्य परीक्षाओं को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअशल कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर से लेकर स्टेनोग्रफार तक और संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (CGL 2019) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उन शहरों के विकल्पों को भरने की सुविधा दी जा रही है जिस शहर में वह एग्जाम देना चाहते हैं. इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं.

बता दें कि इन भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 29 सितंबर 2020 तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. SSC द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसर उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा. परीक्षा केंद्र में बदलाव का ऑप्शन वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. उम्मीदवारों को इस लिंक पर जाकर अपने एग्जाम का चयन करना होगा और मांगी हुई डिटेल्स भरकर फॉर्म में करेक्शन करना होगा.

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर में बदलाव का मौका इसलिए दिए जा रहा है. ताकि कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों को परीक्षा देने के लिए कम से कम ट्रैवल करना पड़े. जो छात्र लॉकडाउन के कारण अपने होमटाउन लौट गए हैं. वे अब अपने होमटाउन को ही एग्जाम सिटी का फर्स्ट च्वाइस बना सकते है. उम्मीदवारों को सलाह है कि इस संबंध में लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

कोरोना महामारी के कारण कई भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इस बीच बीएसएफ और सीआरपीएफ जैसे केंद्रीय सशस्त्र बलों में 1 लाख से अधिक पद खाली हैं. वर्तमान में कांस्टेबल के 60210 पद, कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से उप निरीक्षकों के 2534 पदों और संघ लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक कमांडेट के 330 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.

TNUSRB Recruitment 2020: TNUSRB ने 10 हजार पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी को लेकर किया गया फैसला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर